scriptCM के कार्यक्रम में जा रही ‘लाड़ली बहनों’ से भरी बस पलटी, 3 की मौत, 21 महिलाएं घायल | Bus going to CM's program overturned 3 died many women injured | Patrika News
उमरिया

CM के कार्यक्रम में जा रही ‘लाड़ली बहनों’ से भरी बस पलटी, 3 की मौत, 21 महिलाएं घायल

घगरी नाका इलाके में लाड़ली बहनों से भरी बस पलटी। हादसे में 3 की मौत। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने जा रही थी महिलाएं।

उमरियाMay 24, 2023 / 04:57 pm

Faiz

News

CM के कार्यक्रम में जा रही ‘लाड़ली बहनों’ से भरी बस पलटी, 3 की मौत, 21 महिलाएं घायल

ट्रैफिक विभाग द्वारा लगातार चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा अभियानों के बावजूद मध्य प्रदेश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहा है। आलम ये है कि, यहां रोजाना सेकड़ों लोग सड़क हादसों में घायल हो रहे हैं, जबकि दर्जनों अपनी जान गवा रहे हैं। एक ऐसा ही दर्दनाक सड़क हादसा सूबे के उमरिया जिले में हुआ है। बताया जा रहा है कि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम में शामिल होने जा रही ‘लाड़ली बहनों’ से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में एक बाइक सवार बस के नीचे दब गया, जिससे 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि बस में सवार करीब 21 महिलाएं घायल हुई हैं। बताया जा रहा है कि, इनमें से 5 गंभीर घायलो को जबलपुर रेफर किया गया है।


आपको बता दें कि, जिले के अंतर्गत आने वाले घगरी नाका नेशनल हाईवे क्र – 43 पर बायपास के ओवर ब्रिज पर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम शामिल होने आ रही लाडली बहनों से भरी बस अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। बताया जा रहा है कि, हादसे से पहले बस की रफ्तार तेज थी, इसी दौरान अचानक बस का टायर फट गया, जिसके चलते वो अनियंत्रित होकर पलट गई। इसी दौरान बस के नजदीक चल रही एक बाइक उसकी चपेट में आ गई, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, हादसे के बाद सड़क पर लंबे जाम की स्थिति निर्मित हो गई है।


यह भी पढ़ें- बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने लगाए चौके-छक्के, देखते रह गए भक्त


हादसे का शिकार लोगों को मदद का ऐलान

News

घटना के बाद मुक्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घायलों का हालचाल जानने उमरिया जिला अस्पताल पहुंचे। यहां घायलों को हर संभव इलाज कराने का आश्वासन देते हुए चिकित्सकों को बेहतर से बेहतर इलाज मुहैय्या कराने के निर्देश दिए। इसके बाद सीएम कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हुए। कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री ने मंच पर स्वागत भी नहीं कराया। उन्होंने बस हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को 10-10 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया। साथ ही, परिवार के एक सदस्य को पात्रता के हिसाब से सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान कर दिया। साथ ही, गंभीर घायलों को 50 हजार रुपए और मामूली घायलों को 10-10 हजार रुपए की आर्थिक मदद करने की भी बात कही।


हादसे में 3 लोगों की मौत

News

शुक्ला ट्रैवल्स शहडोल की बस उमरिया जिले के पाली बीरसिंहपुर के भतौरा गांव से लोगों को लेकर कार्यक्रम स्थल जा रही थी। बताया जा रहा है कि, घंघरी ओवरब्रिज पर दो पहिया वाहन को बचाने के प्रयास में बस अनियंत्रित होकर पलट गई। मिली जानकारी के अनुसार, घटना में शिवस पिता दयाराम विश्वकर्मा निवासी ओबरा, घनश्याम पिता शिवप्रसाद विश्वकर्मा निवासी धौरई और नीलेश पिता जगत धारी सिंह निवासी बकेली की मौत हो गई है।


हादसे के बाद सड़क पर लंबा ट्रैफिक जाम

 

News

वहीं, घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। इसके बाद कड़ी मशक्कत करते हुए बस के नीचे दबे युवक को निकाला गया। साथ ही, बस में सवार सभी घायलों को उपचार के लिए अपस्पताल रवाना कर दिया गया है। साथ ही, पुलिस हादसे के बाद उत्पन्न ट्रैफिक जाम के हालात सामान्य करने में जुट गई है। बताया जा रहा है कि जिले के पाली विकासखंड के ग्राम पंचायत भौतरा से लाड़ली बहनों को लेकर आ रही थी।


कमलनाथ ने उठाए सवाल

News

बस हादसे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट करते हु सवाल किये कि, ‘उमरिया ज़िले में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में जा रही बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 5 लोगों की दुखद मृत्यु होने का समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूं। मैं मुख्यमंत्री जी से जानना चाहता हूं कि, उनके कार्यक्रमों में लगातार बस दुर्घटनाएं क्यों हो रही हैं और मध्य प्रदेश के नागरिक क्यों मारे जा रहे हैं ? इन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कोई उपाय क्यों नहीं किया जा रहा ? सरकारी खर्च पर अपने तमाशे के लिए जनता का दुरुपयोग करना और उनकी जान ख़तरे में डालना जघन्य अपराध ही नहीं पाप भी है। मैंने पूर्व में भी कहा था और फिर कह रहा हूं कि, सत्ता के मद में नर नारायण का अपमान ना करें।’

//?feature=oembed

Home / Umaria / CM के कार्यक्रम में जा रही ‘लाड़ली बहनों’ से भरी बस पलटी, 3 की मौत, 21 महिलाएं घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो